ससुरालियों से प्रताड़ित होकर विवाहिता ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

ससुरालियों से प्रताड़ित होकर विवाहिता ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

कुछ दिन पूर्व विवाहिता ने सीओ ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई थी
पुलिस सिर्फ आश्वासन ही देती रही ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं की
स्याना/बुलदशहर।
जहां एक ओर महिलाओं पर अत्याचार रोकने के लिए सरकार द्वारा तमाम सख्त कदम उठाये जा रहे है, लेकिन जमीनी स्तर पर सारी योजनाएं चकनाचूर होती नजर आ रही है। यही कारण है कि हर रोज महिलाओं पर अत्याचार की तस्वीरें सामने आती हैं। वहीं दूसरी ओर महिलाओं के साथ दहेज को लेकर हत्या करने के मामलों में भी लगातार इजाफा होता जा रहा हैं,ओर प्रशासन का खौफ आरोपियों में तनिक भी नहीं दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि हर रोज इस तरह की वारदातें देखने को मिलती है।
ताजा मामला जनपद के स्याना कोतवाली क्षेत्र के गांव चिगरावठी का है ,जहां एक महिला के परिजनों द्वारा ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया गया और  पुलिस  द्वारा आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की बात कही है। बताया गया कि नवविवाहिता ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल आग लगाकर आत्महत्या कर ली ,जिससे इलाके में हड़कंप मच गया, वहीं सूचना मिलते ही सीओ अलका सिंह एवं कोतवाली प्रभारी छोटे सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जिसके बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतका के पिता प्रमोद कुमार ने तहरीर देकर बताया कि उसने अपनी 22 वर्षीय पुत्री अंजली की शादी 24 मई 2021 को थाना बीबीनगर क्षेत्र के ग्राम खैरपुर निवासी विकास के साथ की थी। तहरीर के अनुसार शादी के बाद से ही विकास अपने अन्य स्वजनों के साथ मिलकर अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए अंजलि के साथ मारपीट करने लगा। पीडि़त ने बताया कि सितंबर माह में अंजली गर्भवती हो गई थी। लेकिन उसके पति विकास, सुसर रविंदर, ननद ट्विंकल, देवर सचिन व नितिन ने दहेज की मांग पूरी न होने पर जबरन उसकी बेटी का गर्भपात करा दिया। बताया कि ससुरालियों की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर एक माह पूर्व अंजलि अपने पिता के घर आ गई थी। बुधवार को स्वजन खेतों पर गए थे। उसी दौरान अंजलि ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्महत्या कर ली।

 58 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *