शासन की नया फरमानः-अब बेसिक शिक्षाकर्मी देंगे संपत्ति का ब्योरा

शासन की नया फरमानः-अब बेसिक शिक्षाकर्मी देंगे संपत्ति का ब्योरा

बुलन्दशहर। अब बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारियों और शिक्षकों को अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देना होगा। मानव संपदा पोर्टल पर यह पूरा ब्यौरा अपलोड करना होगा। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने सभी कर्मचारियों और शिक्षकों को 20जुलाई तक अपनी संपत्ति का ब्योरा देने का आदेश दिया है। बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक सिर्फ अफसरों को ही यह जानकारी देनी होती थी। अब चतुर्थ श्रेणी कर्मी से लेकर सभी वर्ग के कर्मचारियों और शिक्षकों को मानव संपदा पोर्टल पर ब्यौरा देना होगा। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने 25 जून को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। तय समय में विवरण उपलब्ध न कराने वाले कर्मचारियों और शिक्षकों के खिलाफ जांच की जाएगी। कर्मचारियों और शिक्षकों पर आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोपों को संज्ञान में लेकर अपर मुख्य सचिव ने यह आदेश जारी किया है।
कर्मचारियों के पटल भी बदलेंगे
चालू वर्ष में 31मार्च तक बीते तीन वर्ष से अधिक समय से एक ही पटल पर तैनात लिपिकों का काम भी बदलेगा। आदेशानुसार जिला स्तर पर बेसिक शिक्षा विभाग के सभी कार्यालयों में ऐसे लिपिकों के पटल बदलने की कार्रवाई 10जुलाई तक पूरी करनी होगी। विभाग के अधीन सभी सरकारी कार्यालयों में कार्यरत समूह ग और घ के कार्मिकों का तबादला भी 10जुलाई तक करना होगा।
शासनादेश के तहत अब सभी कर्मचारियों और शिक्षकों को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना अनिवार्य है। मानव संपदा पोर्टल पर यह ब्यौरा उन्हें अपलोड करना होगा। इसके लिए 20 जुलाई तक का समय दिया गया है। इस कार्य को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। – अखंड प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

 260 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *