वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्य सचिव द्वारा प्रदेश में पुनः कोरोना संक्रमण बढ़ने के दृष्टिगत रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्याे की समीक्षा की गयी

गेहूं क्रय केन्द्रों को सक्रिय करते हुए किसानों के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए
गेंहू क्रय केन्द्रों पर आने वाले किसानों की कोविड की जांच भी करायी जाए
चुनावों में बूथों पर पुलिस, होमगार्ड के साथ ही चौकीदारों की भी ड्यूटी लगाई जाए


बुलन्दशहर। मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में पुनः कोरोना संक्रमण के बढ़ने के दृष्टिगत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यो/प्रयासों के संबंध में विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। उन्होंने निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्व की भांति तैयारियां करते हुए संक्रमण को रोका जाए। कोविड एल1, एल2 एवं कोरेन्टीन सेंटर को सक्रिय करते हुए सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाए। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोविड जांच करने तथा 45वर्ष से अधिक की आयु के व्यक्ति को कोविड वैक्सीन तेजी से लगाए जाने के निर्देश दिए गए।
गेहूं खरीद क्रय केंद्रों के संबंध में निर्देशित किया गया कि जनपद में गेहूं क्रय केन्द्रों को सक्रिय करते हुए किसानों के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। किसानों को क्रय केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की असुविधा न हो ,यह सुनिश्चित कराया जाए। इसके साथ ही गेंहू क्रय केन्द्रों पर आने वाले किसानों की कोविड की जांच भी करायी जाए। पंचायत चुनाव के दृष्टिगत निर्देशित किया कि जनपद में एक ही दिन मतदान होने के मद्देनजर सभी बूथों पर मतदाताओं के लिए पेयजल, विद्युत, साफ सफाई, रैम्प आदि व्यवस्थाओं को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार  समय से सुनिश्चित कराया जाए। बूथों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए भी व्यवस्थाओ को परखा जाए। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत प्रत्येक बूथ पर हैंड-सेनिटाइजर, थर्मल सकैनिंग आदि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाए।साथ ही चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए बूथों पर पुलिस, होमगार्ड की तैनाती की जाए।साथ ही चौकीदारों की भी चुनाव में ड्यूटी लगाई जाए।  चुनाव में अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को मुचलका पाबंदी सहित नियमानुसार निरोधत्मक कार्यवाही सुनिश्चित भी की जाए ,जिससे चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराया जा सके। वीसी में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ अभिषेक पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रवींद्र कुमार सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 354 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *