विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य की रफ्तार हुई दो गुनी-राज्यमंत्री

विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य की रफ्तार हुई दो गुनी-राज्यमंत्री

31लाख की लागत से होगा परशुराम व शहीद चौक का सौन्दर्यकरण
मुख्यमंत्री सहित पर्यटनमंत्री नीलकंठ तिवारी का भी आभार जताया

बुलन्दशहर। शिकारपुर विधायक अनिल शर्मा के प्रदेश सरकार में वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री बनाएं जाने के बाद विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ जनपद में विकास रफ्तार दो गुनी हो गई है। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र के गांव हुर्थला में दशकों से बंद पड़े काली नदी पर पुनः पुल निर्माण का कार्य शुरू हो गया जिसके निर्माण होने से दर्जनों ग्रामों के हजारों ग्रामीणों को आने-जाने में काफी राहत मिलेगी। जनपद के किसानों की समस्या को देखते हुए कोतवाली जहांगीराबाद क्षेत्रांतर्गत शुगर मिल के विस्तार से लेकर मुख्य मार्ग निर्माण कार्य कराया गया, जिसमें शिकारपुर से जहांगीराबाद, शिकारपुर से खुर्जा सहित शिकारपुर से पहासू मुख्य हैं। इसके अलावा शिकारपुर में बस स्टैंड से लेकर परशुराम चौक और शहीद भगत सिंह चौक का सौन्दर्यकरण के लिए 31.14 लाख रुपये की स्वकृति मिली है, जिसके शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य की रफ्तार दो गुनी हो गई है।
शिकारपुर विधायक व प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के बाबजूद उनके प्रस्ताव पर जनपद समेत विधानसभा में करोड़ांे रूपये का बजट मिला है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ जनपद में विकास कार्य की रफ्तार दो गुनी से अधिक हो गई है। राज्यमंत्री ने बताया कि जनपद के जहांगीराबाद स्थित शुगर मिल का 10 करोड़ की लागत से विस्तार हुआ है। अब मिल पर किसानों के गन्ना की खपत बढ़ गई है, जिससे जनपद के किसानों को समय पर पर्ची मिलेगी और समय पर वह अपना गन्ना मिल तक पहुंचा सकेंगे। जनपद के मुख्य मार्ग की समस्या को देखते हुए उन्होंने प्रस्ताव पर जहांगीराबाद-अनूपशहर मार्ग का कार्य शुरू कराया है। जिसके अलावा विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्या को देखते हुए पहासू-शिकारपुर मार्ग, खुर्जा-शिकारपुर मार्ग सहित शिकारपुर-जहांगीराबाद मार्ग का निर्माण कार्य कराया है। विधानसभा क्षेत्र के सभी मार्गो पर कार्य शुरू हो गया है।
राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने बताया कि शिकारपुर के लिए धार्मिक समरसता के तहत 31.14 लाख की स्वीकृत मिली है, जिससे शिकारपुर अनाज मंडी के निकट बाईपास पर परशुराम चौक, सूरजभान सरस्वती विद्या मंदिर के निकट शहीद भगत सिंह चौक का सौन्दर्यकरण होगा। आदर्श आचार संहिता के बाद दोनों चौकों का सौन्दर्यकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शिकारपुर विधानसभा के गांव हुर्थला में दशकों पूर्व में काली नदी पर पुल निमार्ण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन कार्य आधे-अधूरे में रुक गया था। अब राज्यमंत्री अनिल शर्मा के प्रयास के बाद पुनः पुल निर्माण का कार्य शुरू हो गया है, जिसके शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ दर्जनांे ग्रामों के हजारों लोगों को शिकारपुर-खुर्जा आने-जाने में काफी राहत मिलेगी।
0000000000000000000000000

 298 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *