लोकतंत्र को मजबूत करने का कार्य करते हैं पत्रकार-गोविन्द

लोकतंत्र को मजबूत करने का कार्य करते हैं पत्रकार-गोविन्द

पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं-लक्ष्मी नारायण सिंह
पत्रकारों के लिए आज से वैक्सीन लगेगी-डीएम
पुलिस और पत्रकार मिलकर माफियाओं के विरूद्ध ब्रज में अभियान चलाएगी-एसएसपी
मथुरा ।
ब्रज प्रेस क्लब पर रविवार को पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों का समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पत्रकार भी निष्पक्ष रिपोर्टिंग करें। फैंक न्यूजों को प्रकाशित करने से पहले उसकी सत्यता जांच लें। मयूर बिहार स्थित ब्रज प्रेस क्लब पर आयोजित समारोह को पूर्व शिक्षा मंत्री एवं मांट विधायक श्याम सुंदर शर्मा ने मीडिया पर हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकारों का लोकतंत्र में चौथा स्थान है, जिसको शासन-प्रशासन पूर्ण सुरक्षा का वातावरण दें ,जिससे वह निष्पक्ष रिपोर्टिंग कर सकें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि ब्रजभूमि के पत्रकारों का जिला प्रशासन के प्रति हमेशा सहयोगात्मक व्यवहार बना रहता है। आज से पत्रकारों के लिए पुलिस लाइन में अलग से शिविर लगाकर कोरोना संक्रमण की वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कराई गई है, जिसमें पत्रकार वर्ग वैक्सीन लगवायें। जिला सूचना अधिकारी प्रशान्त कुमार सुचारी ने कहा कि विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे और जिला प्रशासन और पत्रकारों के मध्य समन्वय बेहतर से बेहतर स्थापित किया जाएगा।
इस अवसर पर एसएसपी डॉ0 गौरव ग्रोवर ने कहा कि जनपद में पत्रकार निर्भीक रिपोर्टिंग करें, उनका उत्पीड़न किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा और पत्रकारों के प्रति पुलिस मिल जुलकर अपराधियों के खिलाफ अभियान के रूप में कार्य करेगी। कहीं किसी भी स्तर पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के सम्मानित पत्रकारों का माफिया द्वारा उत्पीड़न होता है तो वह उनसे सीधे संपर्क करें ,उस पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।आरएसएस के विभाग प्रचारक गोविन्द सिंह ने पत्रकारों को पत्रकारिता दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश हित में समय-समय पर पत्रकारों ने अपनी महती भूमिका निभाकर आज न सिर्फ लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है, बल्कि देश में फैलने वाली भ्रामक गतिविधियों से आम जनमानस को जागरुक करने का सराहनीय कार्य भी किया जाता रहा है, जोकि बहुत ही प्रशंसनीय है। कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर एवं गोवर्धन विधायक ठा0 कारिन्दा सिंह, गोकुल क्षेत्र से विधायक पूरन प्रकाश ने भी सभी पत्रकारों को पत्रकारिता दिवस पर शुभकामनाएं दी। पूर्व विधायक प्रणतपाल सिंह ने कहा कि पत्रकारिता की शुरूआत देवऋषि नारद जी से हुई है। रालोद नेता डॉ0 अशोक अग्रवाल ने कहा कि देश भर में पत्रकारों पर जो हमले हो रहे हैं ,वह निंदनीय है। पत्रकार एकजुट होकर निष्पक्षता से पत्रकारिता करते हुए चौथे स्तम्भ की मर्यादा बनाए रखें। समारोह में राष्ट्रीय यूनियन जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सचिव, उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष, ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट ने एवं अन्य वरिष्ठ पत्रकारों ने विभाग प्रचारक गोविन्द जी, कैबिनेट मंत्री चौ0 लक्ष्मी नारायण सिंह, पूर्व शिक्षामंत्री पं. श्याम सुंदर शर्मा, पूर्व भाजपा नेता प्रणतपाल सिंह, केडी मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन रामकिशोर अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि मनोज फौजदार एडवोकेट, सूचना विभाग से नारायण सिंह का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में हिन्दुस्तान प्रभारी दिलीप चतुर्वेदी, अमर उजाला प्रभारी शिव शंकर अवस्थी, दैनिक जागरण के प्रभारी विनीत मिश्र, राजवीर चौधरी, मनोज चौधरी, समाजसेवी पुनीत मंगला, भाजपा नेता नितिन दिवाकर, कपिल प्रताप सिंह, समाचार सिटी-24 के निदेशक प्रकाश सिंह, मोहन श्याम रावत, राजकुमार तोमर, सुरैश सैनी, मनोहर पटेल, पी.के. आर्य, सुरेश पचहरा, गौरव चौधरी, प्रवेश चतुर्वेदी, गजेन्द्र चौधरी, कन्हैया, अनिल शर्मा, द्वारकेश वर्मन, राकेश कुमार सिंह (बंटी), संतोष सिंह, सोमेन्द्र भारद्वाज, जगजीत तिवारी, नीरज देशवाल, राजू चौहान, आकाश बैंकर, राजू पंडित, मनोज चौधरी, मनीष सक्सेना, धीरेन्द्र शर्मा, कोमल सोलंकी, मनोज सिरोही, कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट एवं संचालन नारायण सिंह ने किया।

 348 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *