मूसलाधार बारिश के कारण नाले में गिरे दो युवकों की मौत से मचा कोहराम

मूसलाधार बारिश के कारण नाले में गिरे दो युवकों की मौत से मचा कोहराम

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद युवकों के शव किए बरामद
मथुरा।
मंगलवार की शाम आई मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी, जिसके चलते एक नाले में गिरे बाइक सहित दो युवकों के शव पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिए हैं। दोनों युवकों के शव ढूंढने के लिए फायर बिग्रेड और नगर निगम की टीम को करीब 12 घंटे से अधिक का समय लगा। मगर केआर डिग्री कॉलेज के निकट कैलाश नगर के नाले में बीती रात्रि करीब आठ बजे तीन बाइक सवार दोस्त बाइक सहित उसमें डूब गए। उसी समय एक युवक तो नाले से निकल आया ,लेकिन अन्य दो युवक करीब दस बारह फुट गहरे नाले में डूब गए, इस बीच नाले से निकला युवक मौके से भाग खड़ा हुआ, जिससे डूबे हुए युवकों के बारे में कोई जानकारी नहीं हो सकी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस व नगर निगम टीम और फायर ब्रिगेड कर्मचारी आ गए। रात भर चले ऑपरेशन के बाद बुधवार सुबह फिर से रेस्क्यू आपरेशन चलाया गया। करीब 7 बजे दोनों युवकों के शव नाले में मिल गए।
बताया जाता है कि कैलाश नगर इलाके में रेलवे लाइन के पास से एक बड़ा नाला निकल रहा हैं। मंगलवार की शाम हुई बारिश के कारण यह नाला उफान पर था। देर शाम जतिन खत्री दो अन्य युवकों के साथ बाइक पर सवार होकर यहां से गुजर रहे थे। यह बाइक प्रेम प्रकाश खत्री निवासी सदर बाजार के बहनोई के पास रहती है। इस जानकारी के बाद पुलिस ने प्रेम प्रकाश से संपर्क किया तो वह देर रात्रि परिवार और पत्नी के साथ घटना स्थल पर आए, जहां बाइक की पहचान कर बताया कि उनका बेटा जतिन घर से चाय की पत्ती लेने की कहकर निकला था। देर रात्रि तक नाले में डूबे युवकों का पता ना चलने पर बचाव कार्य रोक दिया गया। बुधवार की सुबह करीब साढ़े 6 बजे घटना स्थल से 15 फीट दूर एक युवक का शव नाले में तैरता मिला, जिसे बाहर निकालने पर उसकी पहचान 21 वर्ष के अरमान पुत्र इशाक खां निवासी जहर खाना सदर बाजार के रूप में हुई। पुलिस द्वारा सूचना देने पर अरमान के परिजनों को घटना की जानकारी हो पाई। इसके बाद खोजबीन में 19वर्ष के जतिन खत्री पुत्र प्रेम प्रकाश खत्री निवासी जमुना बाग सदर बाजार का शव भी नाले में तैरता दिखाई दे गया। मृतक अरमान के भाई आरिफ ने पड़ोस के रहने वाले चार युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि उसके भाई को घर से बुलाकर इल्लो, कुड़ी उर्फ जावेद, बल्लो एक अन्य युवक ले गए थे। घटना में बचे युवक प्रदीप पुत्र बाबूलाल से पुलिस पूछताछ कर जानकारी ले रही है।
नाले में डूबकर दो युवकों की मृत्यु के बाद जिलाधिकारी से की शिकायत
ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष विनोद दीक्षित ने जिलाधिकारी से अपनी शिकायत में बताया कि नालों के ऊपर लगे ढक्कनों को सफाई के नाम पर उखाड़ कर फेंक दिया गया। बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज मथुरा के पास बने नालों को अनेकों शिकायत किए जाने के बाद कुछ दिन पूर्व ढका गया था, लेकिन एक महीने पहले सफाई के नाम पर सभी नालों के ढक्कन को हटा दिया जाएगा। उसके बाद,एक महीने के गुजरने के बाद इन ढक्कनों को किसी ने नालों के ऊपर अपनी जगह पर नहीं रखा। न ही इन ढक्कनों की कोई खबर ली और 15जून, 2021 को शाम के समय बारिश होने के कारण नाले में बाइक के साथ तीन युवक बह गए। इस घटना में दो युवकों की जान चली गई। ऐसी लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएं, साथ ही जितने भी नाले खुले हुए हैं, उनको ढकने की व्यवस्था अतिशीघ्र की जाए ,जिससे किसी अनहोनी घटना को टाला जा सके अन्यथा ऐसी घटना आगे भी होती रहेगी।

 444 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *