बलात्कार एवं धर्म परिवर्तन करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बलात्कार एवं धर्म परिवर्तन करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुस्लिम युवक ने शादी का झांसा देकर दलित युवती को प्रेमजाल में फंसाकर दो साल तक किया था दुष्कर्म
गुलावठी/बुलन्दशहर ।
शादी का झांसा देकर बलात्कार एवं धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दलित युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और शादी के नाम पर उसका दो साल तक शारीरिक शोषण किया। क्षेत्र में शादी का झांसा देकर बलात्कार एवं धर्म परिवर्तन कराने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दलित युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और शादी के नाम पर उसका दो साल तक शारीरिक यौन शोषण किया। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यहां रहने वाली युवती के पिता का आरोप है कि दो साल पहले मिट्ठेपुर गांव में रहने वाले इंताक ने अपना नाम अमन शर्मा बता कर उसकी बेटी को प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब युवती ने इंताक से शादी करने के लिए कहा तो वह उसे कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन कराने के लिए एक मदरसे में ले गया। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपी युवक उसके साथ विगत दो वर्षो तक दुराचार करता रहा। जब मामला बजरंगदल कार्यकर्तओं के संज्ञान में आया तो वो पीडि़ता को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने इंताक के खिलाफ धारा 376, 504, 507 एससी/एसटी एक्ट ,उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिनिषेध नियंत्रण अधिनियम की धारा 3,4 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

एसएसपी संतोष कुमार सिंह उवाच
कल दिनॉक 02.07.2021 को गुलावठी क्षेत्र को एक प्रकरण संज्ञान में आया है,जिसमें अभियोग पंजीकृत किया गया है।प्रकरण इस तरह का है, एक 22वर्षीय युवती जो अनुसूचित जाति की है,उसका प्रेम संबंध एक दूसरे सम्प्रदाय के लड़के के साथ था,और विगत दो वर्षो से दोनों के बीच में संबंध थे, दोनों साथ-साथ घूमते थे और बाहर आते जाते थे।लड़की उस समय लड़के से शादी करना चाहती थी।लेकिन करीब चार दिन पूर्व लड़के ने अपने ही सम्प्रदाय की लड़की से शादी कर ली।जिस बात से खिन्न होकर लड़की ने लड़के के खिलाफ बलात्कार, गाली देने, एससी/एसटी एक्ट और धर्म परिवर्तन अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग दर्ज कराने की तहरीर दी,जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है,शेष पूरे प्रकरण की निष्पक्षता से जांच की जा रही हैै।    

 228 total views,  4 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *