परवाना गांव सील, बाहर से आने वालों पर रोक, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर

परवाना गांव सील, बाहर से आने वालों पर रोक, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर

औरंगाबाद/बुलन्दशहर। खानपुर थाना क्षेत्र के गांव परवाना में लगातार हुई मौतों के बाद पुलिस-प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग सकते में है। आखिर दर्जनभर मौतें कैसे हुई है? ये जानने को स्वास्थ्य विभाग गांव में कैम्प किये हुए है। शनिवार को एक साथ इसी गांव के 40 से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। एसडीएम स्याना ने गांव पहुॅंचकर पूरे गांव को सील करने के निर्देश दिये हैं, साथ ही बाहर से आने-जाने वालों पर रोक लगाने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग को टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ग्रामीणों से सहयोग करने की अपील की है। बता दें कि गांव परवाना में पिछले एक माह के भीतर दो दर्जन से अधिक ग्रामीण अज्ञात बीमारी से काल के गाल में समा चुके है। मामला मीडिया में प्रकाशित होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। पिछले तीन दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में रहकर ग्रामीणों की कोरोना जांच कर रही है, ताकि गांव में हुई मौतों की सच्चाई का पता चल सके। शनिवार को एक साथ 40 से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आते ही एसडीएम स्याना सुभाष सिंह, थाना प्रभारी खानपुर नरेश शर्मा परवाना गांव पहुँचे। उन्होंने ग्राम प्रधान के साथ गांव के गणमान्य लोगों को मौके पर बुलाकर पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन के तहत तीन मुख्य स्थानों पर बेरिकेडिंग कराकर सील करने के निर्देश दिये। एसडीएम ने साफ कहा कि गांव में बाहर से आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है, ताकि संक्रमण का खतरा और न बढ़े। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि परवाना गांव बड़ा गांव है। अकेले स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग करना बड़ी बात है। ऐसे में ग्रामीण टेस्टिंग के लिये खुद जागरूक हो। ग्रामीणों से बाहर न निकलने की अपील की है। उन्होंने थाना प्रभारी खानपुर को मास्क का पालन कराने के सख्त निर्देश दिये।
इन स्थानों पर होगी बेरिकेडिंग
ग्राम प्रधान श्योराज सिंह ने बताया कि औरंगाबाद से रतनपुर जाने के दौरान इलाहाबाद बैंक पर, महमदपुर के सामने वाले रास्ते से गांव के बाहर और परवाना पुल पर। मतलब गांव जाने के तीनों मुख्य रास्तों पर बेरिकेडिंग की जा रही है।
कंटेनमेंट जोन के तहत पूरे गांव को सील किया जा रहा है। बाहर से आने-जाने वालों पर रोक लगाई गई है। एक दिन में 40 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले है। -सुभाष सिंह एसडीएम स्याना

 674 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *