नौहझील- पुलिस पर हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई ,10 गिरफ्तार

नौहझील- पुलिस पर हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई ,10 गिरफ्तार

नौझील में पुलिस पर हुआ था हमला, कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे
मथुरा/नौहझील।
नौहझील ब्लॉक में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी ने चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा दी।मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी ने मुरलिया गांव में दावत कर डाली और जब पुलिस उसे रोकने के लिए पहुंची तो पुलिस पर लोगों ने हमला बोल दिया। थाना प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मियों को पीटा। पुलिस पर हमले की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसएसपी ने इस मामले में कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक मुडिलिया गांव में जिला पंचायत के वार्ड संख्या-5 से चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के समर्थन में प्रधान द्वारा गांववासियों की दावत की जा रही थी। इसकी जानकारी थाना प्रभारी लोकेश भाटी को मिली। थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ दावत को रोकने के लिए पहुंचे। थाना प्रभारी चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए दावत पर आपत्ति जताई। इस पर वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। थाना प्रभारी से धक्का मुक्की और हाथपाई कर दी और पुलिसकर्मियों को पीटा। इतना नहीं पुलिस की गाड़ी को तोड़ दिया। मौके पर पीएसी ट्रक भरकर पहुंची। इस पर गांववासी वहां से भाग गए। पुलिस पर हमला की जानकारी मिलने पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर और एसपी देहात श्रीश्चन्द्र मौके पर पहुंचे। सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के लिए गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।पुलिस ने इस मामले में रालोद नेता योगेश सोनू प्रधान गीतेश चौधरी सहित 20 नामजद तथा 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस ने बीती रात्रि कई गांव में दबिश देकर करीब 10हमलावरों योगेंद्र पुत्र महेंद्र प्रताप ,महेंद्र प्रताप पुत्र वीर सिंह विकास पुत्र बनी सिंह सुनील पुत्र रामखिलाड़ी, राहुल पुत्र चतुर सिंह सुभाष चौधरी पुत्र मलखान सिंह ,जितेंद्र पुत्र बिशन सिंह ,चंद्र पाल पुत्र जवाहर सिंह ब्रह्मपाल पुत्र सरदार सिंह ,कलुआ पुत्र रामचंद्र को गिरफ्तार कर लिया है,इनके अलावा अन्य लोग पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी गांव से फरार हो गए हैं।
एसएसपी डॉ0 गौरव ग्रोवर ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत आदर्श आचार संहिता पूरे जनपद में लागू है। आज नौहझील के गांव मुडिलिया के प्रधान जो कि प्रत्याशी के रुप में पर्चा भरा है। कोविड और चुनाव आचार संहिता के नियमों के विरुद्ध लोगों को इकट्ठा कर यहां दावत कर रहा था। इस जानकारी पर पुलिस वहां पर पहुंची। पुलिस ने जब उसे रोका तो पुलिस का विरोध कर पथराव भी किया गया। इस घटना को जिला पुलिस द्वारा बहुत ही गंभीरता से लिया जा रहा है। किसी भी पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता बहुत ही गंभीर विषय है। इस संबंध में सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। काफी लोगों को चिह्नित किया गया है, जो भी व्यक्ति इसमें संलिप्त होंगे ,पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 298 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *