नये मतदाता बनवाने के लिए जुटे सपाई

नये मतदाता बनवाने के लिए जुटे सपाई

स्याना/बुलन्दशहर। प्रजातंत्र में राजा का जन्म रानी के पेट से नहीं, बल्कि जनता की वोट से होता है। अतः हम सभी की संवैधानिक जिम्मेदारी है कि प्रत्येक बालिग नागरिक को युद्ध स्तर पर मतदाता बनवाएं। उक्त विचार भुर्जी महासभा उत्तर प्रदेश के स्याना स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक में हरीश्चंद्र प्रजापति (प्रदेश महासचिव, सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, उत्तर प्रदेश) ने अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा का वाटर लू सिद्ध होगा। अब चुनाव से लगभग 6 माह पूर्व भाजपा को पिछड़ा वर्ग की याद आई है और पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया है। साथ ही कहा कि विगत 4 साल से भाजपा पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा और उनका उत्पीड़न कर रही है। जनता भाजपा को बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, हत्याएं, बलात्कार, अन्याय, महंगाई और किसान आंदोलन के कारण सबक सिखाएगी। समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ एवं भुर्जी महासभा के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार भुर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार में विदेशों से काला धन वापस देश में लाने की बात कही थी, लेकिन काला धन लाना तो दूर, उल्टा देश के धन को लूटकर नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चोकसी जैसे दर्जनों भाजपा के करीबी विदेश भाग गए, जिस पर भाजपा मुक्त दर्शक बनी हुई है तथा केवल बयानबाजी जारी है।
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हामिद अली ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों को जनता याद कर रही है, जबकि भाजपा हर मोर्चे पर फेल है। सपा की सरकार बनाना जनता तय कर चुकी है। शेख रहीस ने कहा कि भाजपा विकास पर ध्यान न देकर सांप्रदायिकता फैलाकर जनता को भ्रमित कर अपना उल्लू उल्लू सीधा कर रही है। बैठक में 55 लोगों ने मीना सिरोही के नेतृत्व में निषाद पार्टी छोड़कर सपा में शामिल होने की घोषणा की। बैठक को डॉ राजीव लोधी, शेख रईस, मोरध्वज लोधी, एडवोकेट ब्रह्म कुमार मलिक, वरिष्ठ सपाई ताहिर सैफी, सपा नगराध्यक्ष शफीक चौधरी, हरेंद्र चौधरी, मीना सिरोही, इब्राहिम खान, पवन चौधरी, पूर्व सभासद रामबाबू आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता हरीश्चंद्र प्रजापति ने तथा संचालन राजकुमार भुर्जी ने किया। इस अवसर पर फईम चौधरी, लक्ष्मण भुर्जी, राजन ठाकुर, शैंकी अंबेडकर आदि रहे।

 62 total views,  4 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *