नगर पुलिस ने मुठभेड़ कर एक महिला अभियुक्ता समेत तीन शातिर चोर किये गिरफ्तार

नगर पुलिस ने मुठभेड़ कर एक महिला अभियुक्ता समेत तीन शातिर चोर किये गिरफ्तार

चोरी किये गये सम्पूर्ण आभूषण की कुल कीमत 15लाख रूपये बतायी गयी
अभियुक्तों से चोरी की गयी 2.45लाख रूपये की नकदी, भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण, मूर्ति, डीवीआर,एक वैगनआर एवं अवैध असलहा मय कारतूस बरामद

बुलन्दशहर। नगर पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद एक महिला सहित 03 शातिर चोरों को चोरी किए गए 2.45लाख रूपये की नकदी, भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण,सिक्के, मूर्ति, डीवीआर, एक वैगनआर कार एवं अवैध असलहा मय कारतूस सहित गिरफ्तार करने का दावा किया गया है।
बताया गया कि संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर एसपी सिटी सुरेन्द्रनाथ तिवारी के कुशल निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर संग्राम सिंह के निकट पर्यवेक्षण में दिनांक 08.04.2021 की रात्रि में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर अखिलेश कुमार त्रिपाठी मय पुलिस फोर्स के क्षेत्र में देखरेख शान्ति व्यवस्था एवं संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चैकिंग में मामूर थे कि आपके थानाक्षेत्र में अलग-अलग चोरी की कई घटनाओं को अंजाम देने वाला गिरोह, जिनके साथ एक महिला भी है, जो एक वैगनआर कार में सवार होेकर मऊखेडा फाटक से होते हुए मेरठ जाने की फिराक में है। इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर अखिलेश कुमार त्रिपाठी मय पुलिस टीम के मऊखेडा फाटक पहुंचे तथा संदग्धि वाहनों की चैकिंग करने लगे। कुछ देर बाद एक गाडी आती दिखाई दी ,जिसे टॉर्च की रोशनी दिखाकर रुकने का इशारा किया गया तो गाड़ी में आगे सीट पर बैठे दो अभियुक्तों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गयी। पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर घेराबंदी कर गाड़ी को रोककर गाड़ी में सवार दोनों अभियुक्तों को अवैध असलहा मय कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की तथा गाड़ी की पिछली सीट पर बैठी महिला को महिला आरक्षी की मदद से पकड़ लिया गया। बरामद वैगनआर गाडी को चैक किया गया तो गाड़ी की पिछली सीट पर एक बैग से भारी मात्रा में सोने/चांदी के जेवरात, सिक्के, मूर्ति बरामद हुए तथा चालक की सीट के नीचे से एक पॉलीथीन से कुल 2,45,000 रुपये की नकदी बरामद हुई व दूसरे बैग से 04 कंगन पीली धातु, एक हार, 02 कानों के टॉप्स, 02 लेडीज अंगूठी, एक जोडी बच्चों के कडे सभी पीली धातु के बरामद हुए। चालक की सीट के बरावर वाली सीट के नीचे से एक डीवीआर वरामद हुई। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने नाम पता विकास जाटव उर्फ विशाल पुत्र चन्द्रपाल उर्फ सूरज ,वर्षा पत्नी विकास जाटव उर्फ विशाल निवासीगण ग्राम वैरा थाना स्याना जनपद बुलन्दशहर एवं हाल पता गली   नं0-3, ज्ञानलोक कॉलोनी कोतवाली नगर जनपद बुलन्दशहर एवं अंकित जाटव पुत्र लाल सिंह निवासी ग्राम सैदपुर थाना बीबीनगर जनपद बुलन्दशहर बताया। साथ ही बताया गया कि बरामद की गयी सम्पूर्ण आभूषण की कीमत करीब 15 लाख रूपये है।
एसपी सिटी ने गिरफ्तार अभियुक्त विकास उर्फ विशाल व अंकित द्वारा बरामद सोना/चांदी व रुपयों के विषय में पूछताछ करने पर बताया कि हम तीनों इसी गाड़ी से बन्द पडे मकानों/दुकानों में रात्रि के समय मौका मिलते ही आभूषण, नकदी, इन्वर्टर बैटरा आदि सामान चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देते हैं। यह गाड़ी भी हमने अलग-अलग स्थानों पर की गयी चोरी के रूपयों से खरीदी हैै। वर्षा को साथ रखने का यह फायदा होता है कि रात के समय पुलिस चैकिंग के दौरान महिला साथ होने से हम बच निकलते है तथा पुलिस पूछताछ करके जाने देती है। यह सोेेने-चांदी के आभूषण व रुपये अलग-अलग स्थानों से की गयी चोरियों के हैं। सोने व चांदी के आभूषणों को मेरठ बेचने के लिए ले जा रहे थे। साथ ही बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र में घटित चोरी की घटनाएं जो अनावृत हुई है,उनमें आवास विकास क्षेत्रांतर्गत, मौ0 फैसलाबाद में एक परचून की दुकान से, डिप्टी गंज रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के ऊपर बीमा कम्पनी से, आवास विकास कॉलोनी निवासी डॉ0 मोहित गुप्ता पुत्र गिरीश चन्द गुप्ता के घर में घुसने से पूर्व सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिये थे और एक कमरे में रखा रिकार्डर उठा लिया था, तथा घर से सोने-चांदी के जेवरात एवं 04 लाख रुपये कैश चोरी की घटना कारित की गयी थी। अभियुक्त अंकित ने उक्त चोरी किए के रूपयो में से एक लाख रुपये अपनी बहन को दे दिये थे तथा कुछ पैसे खर्च होना बताया। उक्त घटना से संबंधित अभियुक्तों से 2,45,000 रूपये एवं भारी मात्रा में चोरी की गयी ज्वैलरी एवं डीवीआर बरामद की गयी है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पर विभिन्न अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजा गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में अखिलेश कुमार त्रिपाठी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर, एसआई अजय पंवार, एसआई राजवीर, मुख्य आरक्षी मनोज कुमार, मुख्य आरक्षी संजीव कुमार, मुख्य आरक्षी देवेन्द्र, मुख्य आरक्षी संजीव कुमार, सिपाही विदित, सिपाही रवि कुमार, सिपाही सर्मेन्द्र, महिला सिपाही सर्वेश कुमारी शामिल रहे।
000000000000000000000000000000
13 Attachments

ReplyForward

 404 total views,  4 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *