टीकोत्सव पर जनपद में 8541 लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

टीकोत्सव पर जनपद में 8541 लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

जिलाधिकारी ने जनपद के लोगों से टीका लगवाने की अपील की
बुलन्दशहर। जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए विशेष टीकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ हो चुका है। अभियान के तहत जनपद के 94 स्वास्थ्य केंद्रों पर 14अप्रैल, 2021 तक टीकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। टीकोत्सव कार्यक्रम में पहले दिन 94टीकाकरण केंद्रों पर 45वर्ष से अधिक उम्र वाले 4507लोगों ने, जबकि दूसरे दिन 8541 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 भवतोष शंखधर ने बताया कि रविवार को जनपद में विशेष अभियान के तहत ‘टीकोत्सव’ कार्यक्रम का शुभारंभ हो चुका है। यह विशेष टीकोत्सव 14अप्रैल, 2021 तक जनपद के समस्त सीएचसी/पीएचसी पर चलेगा। इस अभियान के तहत जनपद में 45वर्ष से अधिक आयु के अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोविड का टीका अवश्य लगवाएं। टीकोत्सव अभियान के सम्बंध में जनपद के लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है।
सीएमओ ने बताया कि टीकोत्सव अभियान के तहत दूसरे दिन जनपद के 94बूथों पर 8541लोगों ने कोरोना बचाव का टीका लगवाया। टीकोत्सव अभियान से लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित दिखे। टीका लगवाने के लिए लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ महसूस हो रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ऑनलाइन कोविन पोर्टल 2.0 पर अपना रजिस्ट्रेशन करके लाभार्थी इच्छुक दिनांक के लिए टीकाकरण के लिए अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। इसके अलावा टीकाकरण केंद्र पर भी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। पहासू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ0 मनोज कुमार ने बताया कि सीएचसी सहित पांच पीएचसी पर 524 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है।टीकोत्सव के तहत लोगों में उत्साह दिखा है।

 416 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *