जिले के 55 ग्रामों को मिलेगी 18 घंटे बिजली

जिले के 55 ग्रामों को मिलेगी 18 घंटे बिजली

बुलन्दशहर। लोगों को बेहतर बिजली सप्लाई देने के लिए बिजली निगम ने एशियन डेवलपमेंट बैंक से लोन लेकर कार्य शुरू किया है। योजना के तहत बिजली निगम द्वारा ट्यूबवेल और गांवों की बिजली सप्लाई के लिए अलग-अलग फीडर बनाए जाएंगे। जहां से ट्यूबवेल के लिए 10-12 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली सप्लाई की जाएगी। इससे 55 ग्रामों को फायदा मिलेगा। गांवों में पर्याप्त बिजली सप्लाई करने और बिजली की खपत कम करने के लिए बिजली निगम ने ट्यूबवेल की लाइन अलग करने की योजना तैयार की थी। योजना के तहत अब तक जिले 40 फीडर्स को अलग किया जा चुका है, जबकि अब 23 और फीडर्स को अलग किया जाएगा। इससे 55 ग्रामों को सीधा फायदा मिलेगा। एशियन डेवलपमेंट बैंक से 136 करोड़ रुपये की धनराशि जारी होने के बाद अधिकारियों ने कार्य योजना तैयार कर ली है। जल्द ही इन फीडर्स को अलग करने का काम शुरू किया जाएगा। योजना के पूरा होने से इन ग्रामों में लोगों को फाल्ट, ओवर लोडिंग, लो वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिल सकेगी।
इन ग्रामों को मिलेगा फायदा
फीडर सैगरीगेशन से जिले के अरनिया, वाजिदपुर, अगौरा, हजरतपुर ग्रामीण, आजमाबाद, समस्तपुर, मामन, खुर्जा, धतूरी, भाईपुरा, मानकपुर, मौसमगढ़, मंडावरा, जीतगढ़ी, किशनपुर, नॉर्थ, सुतारी, सिकन्द्राबाद, नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट, बीछट, भदौरा, नंगला गोविंदपुर, महमूदपुर कहेरी, वैर, ढकरौली, चिंगरावठी, खाद देहात ढाका, महाव, सेंगा, ढाका, टयाना टाउन, बसी, कटीरी, निजामपुर, नवादा, उटरावली, बरामऊ, किरयावली, डिबाई ग्रामीण, कसेर, दानपुर, कादरीबाग, भदौरी, नंगलिया, मदनगढ़, कल्याणपुर, करैथा, भौपुर, टिटौटा, भईयापुर, पूठ, आलमनगर टाउन, कूड़ी टाउन, ककराना गांव में ट्यूबवेल और गांव की सप्लाई के लिए अलग-अलग फीडर बनाए जाएंगे।
अवधेश कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर, विद्युत निगम
इस योजना के लिये बैंक से लोन जारी हो गया है। कार्य करने के लिए तैयारियां की जा रहीं हैं। 40ग्रामो को पहले ही सुविधा दी जा रही है। नए कार्य के बाद 55ग्रामों को और सुविधा मिलेगी।  

 260 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *