ग्राम पूठा में एससी वर्ग के दो पक्षों में बड़ा बवाल, पथराव, मारपीट एवं आगजनी

ग्राम पूठा में एससी वर्ग के दो पक्षों में बड़ा बवाल, पथराव, मारपीट एवं आगजनी

एक पक्ष से बबलू के सिर में चोट लगने से मौत, कई लोग घायल
घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात, स्थिति नियंत्रण में
बुलन्दशहर/जहांगीराबाद।
ग्राम पूठा में एससी वर्ग के दो पक्षों में हैण्डपम्प लगाने को लेकर बड़ा बवाल हो गया, जिसके चलते दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव कर मारपीट एवं आगजनी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें एक पक्ष से युवक बबलू के सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये।
बताया गया कि जहांगीराबाद क्षेत्र के ग्राम पूठा में एससी व्रर्ग के दो पक्षों में हैंण्डपम्प लगाने को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था। इसी कारण विवाद बढ़ने से दोनों पक्षों में जबरदस्त मारपीट व पथराव हुआ। जिसके चलते मारपीट में युवक बबलू की मौत हो गयी। बता दें कि दोनों पक्ष एक ही समुदाय के है। झगड़ा बढ़ने पर महिलाएं, पुरुष आमने-सामने आ गये और एक दूसरे पर भीषण पथराव करने लगे, उसके बाद एक दूसरे ने मारपीट की। घटना के बाद कई लोग घायल हो गये। इससे पूर्व भी दोनों पक्षों में विवाद हो चुका है। मामूली कहासुनी के बाद विवाद हुआ था। पीडि़त पक्ष का आरोप है कि विपक्षियों ने पहले उन पर पथराव किया,उसके बाद उनके घर में घुसकर मारपीट की, बाद में उनकी झोपड़ी में लगा आग दी। मारपीट में महिला समेत कई लोग घायल हो गये। सूचना पर पहंुची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहंुचाया, जहां चिकित्सक ने युवक बबलू को कुछ समय बाद ही मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य लोगो को उपचार किया गया। मृतक की चाची कुन्ती देवी ने थाने पर दूसरे पक्ष के 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर लिया। मामले को संवेदनशील देखे हुए जिला प्रशासन की ओर से घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
एसएसपी संतोष कुमार सिंह कहिन
जहांगीराबाद क्षेत्र का ग्राम पूठा है, जहां एससी वर्ग के ही दोनों पक्ष है, जिनके आमने-सामने ही पट्टे की जमीन हैं, बीच में आठ फीट का रास्ता है, उसी रास्ते पर हैण्डपम्प लगाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चला आ रहा था। इस संबंध मे पहली बार 28मई को मारपीट की सामान्य घटना घटित हुई। स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई कर चार लोगों को 151 में चालान कर दिया गया। विगत दिवस किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई, जिसमें महिला व पुरूष दोनों आमने सामने आ गये। मारपीट के दौरान रोशन लाल के भतीजे बबलू के सिर में चोट आ गई और रात्रि में उसकी मौत हो गयी। इस संबंध में जो अभियोग पंजीकृत था, उसमें तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गयी हैं, एक दो लोग और घायल है, उनका इलाज चल रहा है,जो कि खतरे से बाहर हैं। फिलहाल इस प्रकरण में चौकी प्रभारी की शिथिलता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

 164 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *