गरीबों के राशन को साज करके कोटेदार व भ्रष्ट अधिकारी डकार रहे

गरीबों के राशन को साज करके कोटेदार व भ्रष्ट अधिकारी डकार रहे

भयंकर भ्रष्टाचार ——
सिस्टम से खिलवाड़ कर सरकार की नीतियों व योजनाओं को पलीता लगा रहे कोटेदार
अगौता थाना क्षेत्र के गांव भैंसरोली के राशन कोटेदार का ऑडियो वायरल
वायरल ऑडियो में सप्लाई इंस्पेक्टर व अन्य अधिकारियों को पैसा पहुंचाने का दावा कर रहा कोटेदार
बुलन्दशहर।
जनपद में राशन कोटेदार व खाद्य विभाग के भ्रष्ट अधिकारी साज करके गरीबों का पेट काटकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। अगौता थाना क्षेत्र के गांव भैंसरोली के राशन कोटेदार का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में एक ग्राहक राशन कम देने की कोटेदार से शिकायत कर रहा है, जिसके बाद कोटेदार ग्राहक को हड़काते हुए तर्क देता सुनाई पड़ रहा है कि सप्लाई इंस्पेक्टर व खाद्य विभाग के अधिकारियों को पैसा पहुंचाना पड़ता है। इसलिए सभी को प्रति यूनिट पांच की बजाय चार किलोग्राम खाद्यान्न वितरण करने का आदेश है। इस बाबत जानकारी के बाद गांव पहुंचकर की गई पड़ताल में कोटेदार की दुकान पर ग्राहकों से बातचीत की गई तो लोगों ने दावा किया कि हर माह उनका कोटेदार राशन कार्ड में पूरा राशन लिखता है, जबकि प्रति यूनिट 4 किलोग्राम राशन देता है। मौके से ही इसकी सूचना हमारे द्वारा फोन से जिला पूर्ति अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी को दी गई, लेकिन समाचार लिखेे जाने तक कोई भी अधिकारी जाँच करने मौके पर नहीं पहुँचा।
योगी सरकार कर रही निःशुल्क वितरण
योगी सरकार गरीबों को राहत पहुंचाने के लिए निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण कर रही है। जिसके तहत प्रतिमाह 3 किलोग्राम गेहूं ,2 किलोग्राम चावल प्रति यूनिट की दर से खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। राशन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ योगी सरकार सख्त है।
अगौता क्षेत्र के गांव भैंसरोली में राशन डीलर द्वारा पात्रों को कम राशन वितरण करने की शिकायत प्राप्त हुई है, मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। -अभय सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी बुलन्दशहर।

 102 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *