कोरोना संक्रमितों को भर्ती होने में न हो कोई असुविधा-जिलाधिकारी

कोरोना संक्रमितों को भर्ती होने में न हो कोई असुविधा-जिलाधिकारी

जिले के कोविड अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त की जाएं
बुलन्दशहर।
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल सभागार में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 भवतोष शंखधर सहित नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड अस्पतालों में बैड, दवा, ऑक्सीजन सहित सभी व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रभावितों को अस्पताल में भर्ती होने में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।
जिला अस्पताल सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में बनाये गए कोविड अस्पतालों में बैड, ऑक्सीजन आपूर्ति, दवा व चिकित्सकों की उपस्थिति आदि समस्त व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराया जाए। बैठक में कार्य एवं व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में गंभीर रूप से कोविड प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल कोविड अस्पताल में प्राथमिकता पर बैड उपलब्ध कराते हुए समुचित उपचार का प्रबंध किया जाए। इसके साथ ही कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति, वेंटीलेटर, दवा, चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पाण्डेय, सीएमओ डॉ0 भवतोष शंखधर, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 रोहताश यादव, डॉ0 नरेश गोयल, डॉ0 सुष्पेंद्र कुमार सहित कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी मौजूद रहे।
बरतें सावधानी
जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह कोविड काल में लापरवाही न बरतें। जरा सी लापरवाही सभी पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। घर से बाहर जाना बहुत जरूरी हो तो मास्क लगा कर ही निकलें। भीड़ में दो गज दूरी का भी ध्यान रखें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना टीका जरूर लगवाएं। टीका पूरी तरह सुरक्षित और भरोसेमंद है।

 192 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *