कार्य बहिष्कार आंदोलन का 5वां दिन…

कार्य बहिष्कार आंदोलन का 5वां दिन…

जिलाधिकारी से मिलेगा द डिबाई बार एसोसिएशन
हमारी लड़ाई आम जनमानस के लिये है – अधिवक्ता निरंजन सिंह
डिबाई/बुलन्दशहर ।
द बार एसोसिएशन डिबाई द्वारा किये गए कार्य बहिष्कार आंदोलन के पांचवें दिन भी अधिवक्ताओं एवं तहसील अधिकारियों के बीच सुलह होने को कोई कदम नही बढ़ाया गया है। इसी के चलते अधिवक्ताओं में खासा रोष व्याप्त है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट निरंजन सिंह राघव ने बताया कि हम जानते हैं कि हमारे कार्य बहिष्कार की वजह से कहीं न कहीं आम जनमानस के कार्य विधिवत नही हो पा रहे हैं, लेकिन हमारा ये बहिष्कार आंदोलन आम जनमानस के लिए ही है, जिस तरह से लेखपालों के मनमाने रवैये के कारण राजस्व सम्बन्धी मामलों के निस्तारण नहीं हो पा रहे। चार महीनों से दाखिल खारिज नही हो रहे थे। इनके अलावा नाम त्रुटि मामलों में भी संशोधन कार्य नहीं हो पा रहा था, जिसकी वजह से वादियों का सिर्फ और सिर्फ शोषण हो रहा था, जिसके चलते हम अधिवक्ताओं को मजबूर होकर कार्य बहिष्कार का आहवान करना पड़ा।इसी क्रम में बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अधिवक्ता ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि हमारे इस जनांदोलन में किसी भी राजनैतिक अथवा सामाजिक संगठन ने कोई सहयोग नहीं किया है, जबकि ये विरोध आम लोगों के लिए ही किया जा रहा है।
एडवोकेट निरंजन सिंह राघव ने बताया कि इसे अधिकारियों की हठधर्मिता ही मानेंगे कि आज चार दिन बीत जाने पर भी अभी तक किसी प्रकार की कोई पहल अधिकारियों द्वारा नही की गई है। इसीलिए अब हम सभी अधिवक्ता मामले को आगे ले जाने के लिए बाध्य हैं। अतः द बार एसोसिएशन डिबाई का एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलेगा। जो एक ज्ञापन डीएम को शासन के नाम सौंपेगा। हालांकि एसोसिएशन ने गृह सचिव उ0प्र0 , मुख सचिव उ0प्र0, प्रधान सचिव मुख्यमंत्री, अध्यक्ष राजस्व परिषद, कमिश्नर मेरठ एवं जिलाधिकारी को मेल द्वारा पूरे प्रकरण के मामले की शिकायत दर्ज करा दी है। अब देखना है कि तहसील प्रशासन एवं अधिवक्ताओं  के बीच चल रहे इस ईगो वार का पटाक्षेप कब होता है? गुरुवार को अधिवक्ताओं द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष निरंजन सिंह राघव, उपाध्यक्ष ओपी शर्मा, महासचिव देवेंद्र सिंह लोधी, वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीपाल सिंह, बनी सिंह, कमल सिंह, राजवीर सिंह, चौधरी गेंदालाल, सोमवीर सिंह एवं अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे

 102 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *