उत्तर प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार-पूनम पंडित

उत्तर प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार-पूनम पंडित

इंदिरा गांधी की तरह ही आयरन लेडी हैं प्रियंका गांधी-पूनम
बुलन्दशहर।
कांग्रेस कार्यालय पर भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि, शहादत दिवस और लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह के नेतृत्व में एवं आदर्श देव शर्मा के संचालन में कांग्रेसियों ने दोनो स्वर्गीय नेताओं को पुष्पार्पित कर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेसियों ने यूपी में कांग्रेस सरकार बनाने और नफरत फैलाने वालों को भगाने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में आई किसान नेत्री पूनम पंडित ने कहा कि इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर मैं उनको शत-शत नमन करती हूं और उनको साधुवाद देते हूॅ। इंदिरा गांधी ने ही भारत में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल की थी और इंदिरा जी ने अपनी कार्यशैली से महिलाओं में यह आत्मविश्वास पैदा किया कि महिलाएं पुरुषों से कम नहीं है और आज उनकी पोती प्रियंका गांधी अपनी दादी के नक्शे कदम पर चल कर पूरी बहादुरी के साथ मोदी और योगी के खिलाफ मोर्चा खोलकर लोहा ले रही हैं, बाकी विपक्षी दल भीगी बिल्ली की तरह काम कर रहे हैं और प्रियंका गांधी जी कहीं भी किसी बहन बेटी पर अत्याचार होता है तो उस परिवार की पीड़ा में हमेशा शामिल होती हैं और मदद करती हैं तथा इंदिरा जी की तरह ही दिखने वाली प्रियंका गांधी इंदिरा जी की तरह ही आयरन लेडी हैं। जिन्होंने 40प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने की बात कहकर ऐतिहासिक फैसला लिया है। मैं प्रियंका गांधी जी की बहादुरी को देख कर ही कांग्रेस में शामिल हुई हूं। एक बहादुर बेटी प्रियंका गांधी के रूप में नफरत की राजनीति करने वालों से लड़ रही हैं तो मैंने सोचा कि मुझे भी प्रियंका जी के कंधे से कंधा मिलाकर साथ देना चाहिए ,इसलिए मैं कांग्रेस मैं आई हूं।
जिलाध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को आत्मनिर्भर व शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विश्व के मानचित्र पर प्रदर्शित करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने एक ही झटके में पाकिस्तान के टुकड़े किए और विश्व में भारत की शक्ति का एहसास कराया था। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल सांप्रदायिक सद्भाव के सच्चे प्रहरी थे। उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए सरदार पटेल के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में अब कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लेना है।
शहर अध्यक्ष प्रशांत वाल्मीकि ने कहा कि भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता की आधारशिला रखी और 500 से ज्यादा रियासतों को मिलाकर देश में एकता कायम की और इंदिरा गांधी जी ने इस देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहूति देने का काम किया। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जियाउर्रहमान ने कहा कि इंदिरा गांधी और सरदार पटेल दो ऐसी ऐतिहासिक हस्तियां हैं जिनके बताए हुए रास्ते पर चलकर ही हम देश का उद्धार कर सकते हैं। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह के साथ पूनम पंडित शहर अध्यक्ष प्रशांत बाल्मीकि, वरिष्ठ नेता महेश शास्त्री, शकील अहमद, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष जियाउर्रहमान एड, चौधरी नरेंद्र सिंह, करणवीर सिंह सिरोही ऋषि गौतम देव रंजन नागर जाटव देवेंद्र शर्मा आदिल वीरेंद्र शर्मा एडवोकेट ललित शर्मा किशन चौधरी, आश मोहम्मद कुरेशी, शाहिद नकवी, हरिओम दुबे, राहुल गौतम, वाई डी शर्मा, सुरेंद्र उपाध्याय, दुष्यंत गुप्ता, आरिफ कुरैशी, चौधरी धर्म सिंह सिंह रेखा शर्मा विमलेश वाल्मीकि नितीश भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

 116 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *