आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री एवं  डीएम द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री एवं डीएम द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

आयोजित कार्यक्रम में जिले में नियुक्त 124 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया
बुलन्दशहर। बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण किये जाने के लिए लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण बुलन्दशहर के लालता प्रसाद सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर में किया गया। नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा सभी नवनियुक्त अध्यापकों को हार्दिक शुभकमानएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उन्होंने कहा कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपने पदीय दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निवर्हन करें। किसी भी बच्चे के भविष्य को संवारने में प्रथम भूमिका अध्यापक की होती है ,इसलिए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका मार्गदर्शन कर उन्हें सफल बनाने में अपना योगदान दें। बच्चों के जीवन को संवारने में गुरू की महत्ता बहुत होती है इसलिए अध्यापक को बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए पूर्ण, निष्ठा से उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए सफल बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए। जब कोई बच्चा अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर अच्छे औहदे पर पहुंचता है तो उस समय उसके गुरू के लिए एक अलग ही सुख एवं गर्व की अनुभूति होती है। स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक बच्चों को शिक्षा दिलाये जाने के लिए भी गरीब परिवार, असहाय आदि वर्गाे के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, ड्रेस, पुस्तकें आदि उलब्ध कराते हुए उन्हें शिक्षित बनाने के लिए भी सरकार द्वारा कार्य किये जा रहे है। ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत स्कूलों की मरम्मत, जीर्णाेद्वार आदि कार्याे को कराते हुए स्कूल में बच्चों की शिक्षा के लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित करायी गई है।
इस अवसर लालता प्रसाद सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर बुलन्दशहर में आयोजित कार्यक्रम में जनपद में नियुक्त 124 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। जिसमें मुख्यातिथि राज्य मंत्री अनिल शर्मा, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, विधायक स्याना देवेन्द्र सिंह लोधी, विधायिका डॉ0 अनिता लोधी राजपूत द्वारा भी कतिपय नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए अध्यापकों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। राज्यमंत्री, विधायक स्याना, विधायिका डिबाई द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी बच्चे के भविष्य में सफलता की प्रथम सीढ़ी प्राइमरी विद्यालय से होकर गुजरती है। यदि बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो जायें ,जो बच्चें आगे चलकर अपना, अपने परिवार, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन अवश्य करते हैं। इसलिए सभी नवनियुक्त अध्यापक बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका भविष्य संवारने में अपना योगदान दें।
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने नवनियुक्त सभी अध्यापकों को बधाई देते हुए गुरू एवं शिष्य के बीच के संबंधों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में अध्यापक का एक बहुत ही उच्च स्थान है। आज के समय में सरकार द्वारा बच्चों की शिक्षा के लिए ड्रेस, पुस्तकें, मिड-डे-मिल आदि सभी प्रकार की सुविधायें उपलब्ध करायी गई है। मैरिट के आधार पर अध्यापकों की नियुक्ति की गई है, इसलिए आप सभी का दायित्व है कि आप समाज के प्रति अपने दायित्वों का निवर्हन करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें। जिलाधिकारी द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों से अपील की गई कि जनपद में जहां पर भी अध्यापकों की आवश्यकता है, उसके क्रम में जो भी विद्यालय आवंटित किया जायेगा ,उसमें आप बिना किसी हिचक के जाकर अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन करते हुए बच्चों को शिक्षा प्रदान करनी है। बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए दिल से कार्य करने पर आप एक अलग की सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम में बीएसए, प्राचार्य डायट सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं अध्यापकगण उपस्थित रहे।

 106 total views,  2 views today

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *